What is Omee D Capsule in Hindi?

Omee D डॉक्टर द्वारा लिखी जाने वाली दवा है, जिसका इस्तेमाल पेट में दर्द , या सीने में जलन या सामान्य जलन से राहत दिलाकर गैस्ट्रोइसोफेगल रिफ्लक्स डिजीज (एसिड रिफ्लक्स) और पेप्टिक अल्सर डिजीज के इलाज में किया जाता है.

Omee D की उचित खुराक मरीज की उम्र, लिंग और उसके स्वास्थ्य संबंधी पिछली समस्याओं पर निर्भर करती है। इसकी खुराक मरीज की समस्या और दवा देने के तरीके पर भी आधारित की जाती है। नीचे दिए गए खुराक के खंड में इस बारे में पूरी जानकारी के साथ बताया गया है।

Omee D के साथ आमतौर पर कुछ साइड इफेक्ट देखे जाते हैं, जैसे मुंह सूखना, चक्कर आना, मांसपेशियों में दर्द। Omee D के कुछ अन्य नुकसान भी हैं जो साइड इफेक्ट के खंड में लिखे गए हैं। सामान्य तौर पर Omee D के साइड इफेक्ट लंबे समय तक बने नहीं रहते हैं और एक बार जब इलाज खत्म हो जाता है तो ये भी ठीक हो जाते हैं। हालांकि अगर ये समस्याएं लंबे समय तक बनी रहती हैं तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें।



omee d capsule uses in hindi को कैसे स्टोर करें :-

दोस्तों दवाई को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी भी हमारी है तो ऐसे में हमारे पास इसे रखने की जानकारी भी होनी चाहिए। दोस्तों अगर आप omee d capsule uses in hindi को खरीदने जा रहे है तो इसे कैसे और कहां रखना है , इसकी भी जानकारी आप अपने डॉ से ले सकते है। कई बार हम महंगी दवाई खरीदकर लाते है और सुरक्षित तरीके से न रखने की वजह से हमारे दवाई ख़राब हो जाती है। ऐसे में अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योंकि yadavji.in वेबसाइट आपको दवाई सुरक्षित रखने की भी जानकारी प्रदान करता है।

Comments

Popular posts from this blog

Omez D Capsule Uses in Hindi का उपयोग कैसे करें

डर्मिफोर्ड क्रीम का उपयोग हिंदी